आज ३० सितम्बर को जीवनऊर्जा के द्वारा १०००वें प्रश्न का समाधान दिया गया। वो भी तब जब जीवनऊर्जा पर नए पोस्ट नहीं डाले जा रहे हैं, मैं समझती हूं कि यह अपने आपमें जीवनऊर्जा के लिए बड़ी उपलब्धि है। जीवनऊर्जा यानि कि आप, मैं और वह हरेक व्यक्ति जो ऊर्जान्वित जीवन जीने की तमन्ना रखता है। आप सबको जीवनऊर्जा की तरफ से ढ़ेरो बधाई।

हम आपके प्रश्नों को पाकर एवम उनके समाधान की कोशिश कर अत्यंत प्रसन्न हो रहे हैं। आगे भी ये सिलसिला यूंही बना रहेगा। आप मुझे avgroup@gmail.com पर अपने सवाल यूंही भेजते रहें और जीवनऊर्जा से अपना स्नेह बनाएं रखें।

हमें यह बताते हुए भी हर्ष हो रहा है कि अब कुछ दिनो से हनी मनी नामक प्रत्रिका में भी जीवनऊर्जा के लेख नियमित रूप से हर महीने आने लगे हैं। उस पत्रिका के पाठको का स्नेह भी जीवनऊर्जा को वैसा ही मिल रहा है जैसा आपने दिया। ..... तहेदिल से शुक्रिया

April 16, 2009

दाढी मे सफ़ेद बाल !

DEAR SIR OR MADAM,
I M 27 YEARS OLD BOY. MERE DADHI K BAL SAFED HO RAHE HAIN , SARIR K KAI HISSON K EK-DO BAL SAFED HO GAE HAIN, PLZ KOI PRABHAVSALI ELAJ BATAIEN. MAI AAPKA ABHARI RAHUNGA.
ROHIT GUPTA

रोहित जी, अभी से आपके दाढी के बाल सफ़ेद होने लगे ! यह तो चिन्ता का विषय है। सबसे पहले तो आप शेविन्ग क्रीम से शेव करना बन्द कर दीजीये इसकी जगह आप गाय के दुध से शेविन्ग करे , लगता है आप की पैतिक प्रकृति है अत: आप आँवला का प्रयोग करे १ चमच दो बार सुबह शाम ताजे पानी के साथ और भृंगराजासव १५ मि. लि. + १५ मि. लि. पानी , सुबह शाम खाना खाने के बाद दो बार । षड बिन्दु का नस्य दो दो बुन्दे दिन मे कम से कम एक बार ।
हर प्रकार के शैम्पु और केमिकल का प्रयोग बन्द कर दे । स्थानिक प्रयोग के लिये पन्चतिक्त घृत और भृंगराज तैल दोनो को मिलाकर प्रयोग करे । लगातार प्रयोग करे और रिज्लट देखे अपनी आँखों से !!

3 comments:

  1. बाबा रामदेव जी के पदचिन्‍हों पर चल रही हैं आप। मल्‍टीनेशनल कंपनियां आपसे नाराज हो जाएंगी।

    ReplyDelete
  2. Dear Respected Madam , mere samasya ka ilaj batane k liye aapka dhanyavad

    ReplyDelete
  3. kya 40 ki umr me bhi bal kale ho sakte hai

    ReplyDelete

जरूर बताये, आज कि यह जानकारी कैसी लगी? अच्छी नही लगी हो तो भी बतायें, ताकि हम खुद को निखार सकें :)